ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने यूपी बिहार पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

3:00 AM 0 Comments


केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने सेंट्रल पूल से बिजली नहीं मिलने के बिहार और उत्तर प्रदेश के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। पीयूष गोयल ने बेहद सख्त लहजे में दोनों सरकारों पर झूठ बोलने का इल्जाम लगाते हुए कहा कि यह पूरी तरह गलत है। बिहार और उत्तर प्रदेश जितनी बिजली चाहे, केंद्र उन्हें मुहैया कराने के लिए तैयार हैं। पर इसके लिए उन्हें अपनी ट्रांसमिशन लाइन सुधारनी होगी।

कई बार बिजली गुल

कई बार बिजली गुल होने के बीच बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने अपने मंत्रालय की दो वर्ष की उपलब्धियां गिनाई। बिजली मंत्री जिस वक्त 2019 तक सभी को चौबीस घंटे बिजली देने का दावा कर रहे थे, ठीक उसी वक्त दो-तीन बार बिजली गुल हुई। करीब दो मिनट तक पीयूष गोयल को अंधेरे में मीडिया को संबोधित करना पड़ा। इसके बाद पावर बैकअप से बिजली का इंतजाम किया गया।

एक लाख अस्सी हजार की बचत

उन्होंने कहा कि बिजली वितरण कंपनियों को लाभ में लाने के लिए उदय योजना शुरु की गई है। अब तक 18 राज्य इससे जुड़ चुके हैं। बाकी प्रदेश भी जल्द जुडंेगेे। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों को दिक्कत आ रही है, इसलिए सरकार जल्द योजना में संशोधन करेगी। इस योजना के पूरी तरह क्रियान्वयन के बाद 2019-20 से हर साल एक लाख 80 हजार करोड़ रुपए की बचत होगी।

उप्र-बिहार को बिजली देने को तैयार

पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र सभी राज्यों को प्रर्याप्त बिजली मुहैया करा रहा है। उप्र और बिहार के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि दोनों सरकार जितनी बिजली चाहे, केंद्र देने कों तैयार है। पर उप्र में ट्रांसमिशन नेटवर्क की कुछ समस्या है। इसके बावजूद दोनों प्रदेश अपने यहां बिजली की किल्लत से इनकार कर रही है। बिजली की उपलब्धता के आंकड़ो का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बिहार प्रदेश बिजली की कमी शून्य दिखा रहा है।

वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए दिए जवाब

पीयूष गोयल ने अपने मंत्रालय की दो साल की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने के लिए वीडियो कां्रफ्रेसिंग के जरिए कई शहरों में मौजूद पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। इन शहरों में लखनऊ. पटना, श्रीनगर, हैदराबाद और चंडीगढ़ सहित कई प्रदेशों की राजधानी शामिल थी।


News Source

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 comments: